सिम्फनी नकारात्मक प्रवृतियों पर सकारात्मकता की जीत: डाॅ स्वाति पाॅल

s-1दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के वार्षिकोत्सव सिम्फनी 2018 का हुआ आयोजन 
नई दिल्ली। यदि मन में नया आत्मविश्वास हो, नई उर्जा हो, बेहतर करने की सोच हो, तो हर आयोजन एक नया संदेश देता है। दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के वार्षिकोत्सव ‘सिम्फनी 2018’ में यही देखने को मिला। काॅलेज के प्रोफेसर ने जहां बेहतर खाका तैयार किया, तो उर्जावान छात्राओं ने शानदार प्रस्तुति दी। आयोजन के दौरान जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज प्राचार्या डॉ. स्वाति पाॅल ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि  सिम्फनी सभी नकारात्मक प्रवृतियों पर सकारात्मकता की जीत का प्रतीक। उन्होंने कहा कि जीवन में सकारात्मकता जरूरी है। हम बेहतर करने के लिए सतत् प्रयत्नशील हैं और मुझे खुशी है कि मेरे अपने काॅलेज के लोग सदा ही मेरे साथ होते हैं।
इससे पूर्व सिम्फनी 2018 में कॉलेज स्टाफ एडवाइजर डॉ. संगीता गुप्ता और डॉ. पूनम यादव ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में राष्ट्रगान गाया गया। कॉलेज छात्र संघ की अध्यक्ष पायल ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों सहित सभी का स्वागत किया। मुख्य अतिथियों सहित कॉलेज प्राचार्या , स्टाफ एडवाइजर और सभी विभाग के अध्यक्षों ने ज्योति प्रज्जवलित कर तीन दिवसीय सिम्फनी 2018 कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कॉलेज का प्रार्थना गीत गाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि मिस विद्या राव ने भारतीय संस्कृति और जीवन दर्शन की सराहना करते हुए अपने आप को भाग्यशाली माना कि उन्होंने भारत वर्ष में जन्म लिया है। श्री अभय सोपोरी ने भारतीय भाषा, साहित्य, संगीत, संस्कृति की विविधता को भारत की खूबसूरती कहा और उन्होंने भारतीय संगीत, संस्कृति के माध्यम से पूरे विश्व में शांति, भाईचारे की मंगल कामना की। डॉ. शालिनी बक्शी ने कॉलेज छात्राओं का आह्वान किया कि वह सिम्फनी जैसे प्लेटफार्म का लाभ उठाएं और इस में आगे आकर हिस्सा लें।
s-2इसके बाद कॉलेज की डांस सोसाइटी नृत्या और नूपुर की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी। आखिर में कॉलेज स्टाफ एडवाइजर डॉ. संगीता गुप्ता ने कॉलेज वार्षिकोत्सव का शानदार शुभारम्भ कराने वाली सभी  छात्राओं , शिक्षकों, कर्मचारियों और विभिन्न सोसाइटीज का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *