UPSC के दो टॉपर्स की जल्द ही होगी शादी

toppersवैसे तो हमारे देश में धर्म और जाति को लेकर काफी विरोधाभास है. तिस पर से जाति के भीतर के गोत्र भी हैं. लोग शादियों से पहले वर-वधू के ग्रह, नक्षत्र और कुंडलियां मिलाते हैं लेकिन साल 2015 के यूपीएससी के दो शीर्ष टॉपरों ने इन तमाम वर्जनाओं को तोड़ दिया है. वे एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे हैं. टीना डाबी जहां हिन्दू धर्म में दलित समुदाय से ताल्लुक रखती हैं. वहीं अतहर आमिर कश्मीर के मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वे दोनों अभी लाल बहादुर शास्त्री नेशनल ऐकेडमी, मसूरी में आईएएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं.

Also Read:- सरकार का दखल मीडिया में नहीं होना चाहिए – PM Modi

टीना के लिए यह पहली नजर का प्यार…
देश के कठिनतम प्रतियोगी परीक्षा (यूपीएससी) में टॉप करने वाली टीना डाबी कहती हैं कि “उसके लिए पहली नजर में प्यार हो गया”. वे एक-दूसरे से नॉर्थ ब्लॉक में स्थित DoPT दफ्तर में होने वाले एक सम्मान समारोह में एक सुबह मिले और शाम तक आमिर टीना के दरवाजे पर थे. टीना अतहर आमिर के ह्यूमर और तत्परता की दाद देते नहीं थकतीं. वह उन्हें एक शानदार और दृढ़ इंसान बताती हैं.

Also Read:- जब करोड़ की औकात हुई दो कौड़ी की…

टीना ने फेसबुक पर किया प्यार का इजहार…
टीना डाबी भी देश-दुनिया के अधिकांश युवाओं की तरह सोशलमीडिया पर मौजूद हैं. उन्होंने अपने रिलेशनशिप को फेसबुक के माध्यम से जगजाहिर किया. वह इससे पहले भी अपनी ग्रुप वाली तस्वीरें फेसबुक पर साझा करती रही हैं. उनके इस फैसले पर लोगों की सकारात्मक और नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. लोग इसे शीर्षस्थ प्रशासन स्तर पर लव जेहाद तक कह रहे हैं.

Also Read:- 2024 ओलंपिक में 50 मेडल लाने का लक्ष्य है मोदी सरकार का

माता-पिता को नहीं है दिक्कत…
टीना कहती हैं कि उनके माता-पिता को उनकी मोहब्बत पर कोई ऐतराज नहीं है. आमिर के माता-पिता भी उनकी इस पसंद पर खुश हैं. वह कहती हैं “एक स्वतंत्र सोच रखने वाली महिला होने के नाते वह किन्हीं चीजों को चुन सकती हैं. वे और आमिर एक-दूसरे की पसंद बनकर बेहद खुश हैं”. वे जल्द ही शादी करेंगे. हालांकि वह यह भी कहती हैं कि हमेशा एक छोटा हिस्सा ऐसा होगा जो नकारात्मक टिप्पणी करता रहेगा. उनके लिए कुछ नहीं किया जा सकता. इस वजह से वह सोशल मीडिया पर बहस में पड़ने से बचती हैं और अपने अपेक्षाकृत जरूरी काम पर फोकस करती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.