श्रुति हासन – ‘बहन होगी तेरी’

shruti hasanआखिरी बार अक्षय कुमार के साथ 2015 में आई फिल्म गब्बर इज बैक में नजर आई श्रुति हासन अब राजकुमार राव के साथ अपनी नई फिल्‍म ‘बहन होगी तेरी’ में नजर आनेवाली हैं। ‘बहन होगी तेरी’ एक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्माण अमूल विकास मोहन ने किया है, जबकि निर्देशन अजय के. पन्ना लाल द्वारा किया गया है। 9 जून को रिलीज होने जा रही इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में श्रुति और विकास मोहन दिल्ली आए, तो मीडिया से खुलकर बातें की।

यह अलग बात है कि इसके पोस्टर में हीरो राजकुमार राव को भगवान शिव के गेटअप में पेश करने के कारण फिल्म को कानूनी कार्यवाहियों का भी सामना करना पड़ा है। लेकिन मीडिया के साथ बातचीत में श्रुति से इस विवाद पर कुछ कहने के बदले फिल्म की कहानी और इसमें अपने किरदार के बारे में बताना ज्यादा मुनासिब समझा।

फिल्म की कहानी के बारे में श्रुति ने बताया कि फिल्म का नायक गट्टू अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की बिन्नी से बचपन से प्यार करता है, लेकिन उस महोल्ले में रहने वाले सभी लोगों का मानना है कि पड़ोस में रहने वाली हर लड़की आपकी बहन होती है। यही वजह है कि बिन्नी के भाई उसकी शादी दूसरे लड़के से करवाना चाहते हैं। गट्टू इस संदेश से काफी परेशान है, लेकिन आखिरकार बिन्‍नी भी उससे प्‍यार करने लगती है और यहीं से बिन्नी और गट्टू की लव स्टोरी में अलग मोड़ आता है।

श्रुति बताती है कि इस फिल्म में मोहल्ले एवं पड़ोस की लव स्टोरी में कॉमेडी का अच्छा तड़का लगाने की कोशिश की गई है। अपने किरदार के बारे में श्रुति ने बताया कि ‘बहन होगी तेरी’ में वह बिन्नी नामक युवती का किरदार प्ले कर रही हैं, जो लखनऊ की रहनेवाली है। बिन्नी छोटे शहर की स्वीट, सेंसेटिव एवं इंडेपेंटेंट लड़की है, इसलिए लड़कियां इस किरदार से खुद को जरूर जुड़ा महसूस करेंगी। विवाद के बारे में पूछने पर श्रुति ने कहा कि हालांकि उस सीन में मैं नहीं हूं, लेकिन मुझे इतना जरूर पता है कि ऐसा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से हरगिज नहीं किया गया होगा।

विवाद से फिल्म पर पड़ने वाले असर के बारे में निर्माता अमूल विकास मोहन ने कहा कि हमने फिल्म के दृश्यों एवं इसकी लंबाई में कोई काट-छांट नहीं की है, क्योंकि हमने किसी तरह का अपराध नहीं किया है। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमरा इरादा किसी भी धर्म, संप्रदाय एवं समुदाय विशेष की भावनाओं को आहत करना कभी नहीं रहा। यही वजह रही कि सेंसर बोर्ड की प्रतिक्रिया से हमें कोई कठिनाई नहीं है। उल्लेखनीय है कि ‘बहन होगी तेरी’ में श्रुति हासन एवं राजकुमार राव के अलावा ‘बिग बॉस’ फेम गौतम गुलाटी, गुलशन ग्रोवर, रंजीत, कमलेश गिल, दर्शन जरीवाला आद भी अहम किरदारों में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.