संजय गांधी मेरे जैविक पिता हैं : प्रिया सिंह पॉल

Priya Singh Paulआपातकाल पर बनी फिल्म ‘इंदु सरकार’ रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गयी है. कहा जा रहा है कि फिल्म में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. लेकिन इस फिल्म पर आपत्ति जताते हुए जिस महिला ने तीस हजारी कोर्ट का रुख किया है, उनकी आपत्तियों की बात तो दीगर है, लेकिन उन्होंने अपनी पहचान जो बतायी है, वह चौंकाने वाली है. उनकी पहचान देश की राजनीति में तूफान ला सकती है. उक्त महिला का दावा है कि संजय गांधी उनके जैविक पिता है. महिला का नाम प्रिया सिंह पॉल है. इन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात कही और कहा कि वे जो कह रही हैं वह सच है, उनका डीएनए टेस्ट कराया जा सकता है.

48 साल की प्रिया का कहना है कि फिल्म में संजय गांधी, उनकी मां और इंदिरा गांधी को गलत रूप में पेश किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं मीडिया का ध्यान खींचने के लिए ऐसा नहीं कर रही. लेकिन जब मैंने देखा कि फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गयी है, तो मैंने सामने आना जरूरी समझा. प्रिया का कहना है कि उसे बचपन में किसी ने गोद लिया था, बाद में उन्हें बताया गया कि संजय गांधी उनके जैविक पिता हैं.

उन्होंने 30 जून को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि ‘ 23 जून मेरे पिताजी की पुण्यतिथि है. इस दिन मैंने इंदु सरकार’ फिल्म बनाने वाले मधुर भंडारकर और पहलाज निहलानी के नाम एक नोटिस भेजा है, उन्होंने मेरे पिता की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है. मैं राजनीति में नहीं हूं इसलिए मैं उनकी छवि के लिए बेहतर तरीके से लड़ नहीं पा रही हूं. लेकिन सच तो सच है.  वह एक महान व्यक्ति थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *