बायोपिक फिल्म के इस दौर में सलमान भी रख रहे हैं कदम

salman khanफिल्म का नाम है Lions of the Sea. ये एक बायोपिक होगी. सलमान की इस फिल्म में इरफान खान भी होंगे.

ये फिल्म ‘कोमागाटा मारू’ के किस्से पर बेस्‍ड होगी और ये अंग्रेज़ी और हिंदी में बनाई जाएगी. इसकी शूटिंग 2017 में शुरू हो सकती है. बता दें कि ‘कोमागाटा मारू’ एक जापानी जहाज था, जिसमें 340 सिख, 24 मुसलमान, 12 हिन्दुओं ने ब्रिटिश राज के दौरान 1914 में छिपकर कनाडा जाने की कोशिश की थी. इनमें से सिर्फ 24 लोगों को कनाडा में आने की इजाजत मिली थी बाकी सबको भारत भेज दिया गया था.

हालांकि फिल्म में सलमान खुद कोई किरदार नहीं निभाएंगे. फिल्म ‘हीरो’ के बाद ये सलमान की दूसरी फिल्म होगी जिसके वो सिर्फ निर्माता होंगे.

बॉलीवुड में बायोपिक की चर्चा
ऐसी फिल्‍में बॉलीवुड में खूब बन रही हैं और पसंद भी की जा रही हैं. हाल ही में रिलीज ‘एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत सिंह राजपूत जैसे नये अभिनेता होने के बावजूद फिल्म ने 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया. इससे पहले 2013 में ‘भाग मिल्खा भाग’ भी सुपर हिट थी. इरफान खान की ‘पान सिंह तोमर’ एक लो बजट फिल्म थी फिर भी ये एक बड़ी हिट रही. विद्या बालन की ‘डर्टी पिक्चर’ दक्षिण की अभिनेत्री सिल्क की कहानी पर आधारित थी.

और कई बायोपिक हैं कतार में
क्रिसमस पर आमिर ‘दंगल’ लेकर आ रहे हैं तो वहीं कंगना रनाउत अगले साल रानी लक्ष्मीबाई की बायोपिक में काम करेंगी, जिसकी कमान सभांलेंगे केतन मेहता. अजय देवगन भी बायोपिक बनाने वाले हैं.

तो देखना दिलचस्प होगा कि सलमान खान की बतौर निर्माता पहली बायोपिक बॉक्स ऑफिस पर क्या करतब दिखायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.