PM ने सबको भ्रष्टाचारी कहा, माफी मांगें- विपक्ष

loksabahaaनोटबंदी पर आम जनता की परेशानी कम हो या न हो, राजनीतिक बयानबाजी लगातार बढ़ रही है। राज्यसभा में गुरुवार को बहस में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान ने सोशल मीडिया पर हलचल बढ़ाई तो मनमोहन के बयान को लेकर एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने सरकार पर ही निशाना साध दिया है। शुक्रवार को भी संसद के सत्र से लेकर राजनीतिक गलियारे में इसे लेकर हलचल तेज रहने वाली है।

वहीं लोकसभा और राज्यसभा में आज भी  जोरदार हंगामा हुआ। राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने पीएम को बुलाने की मांग के साथ फिर हंगामा किया। विपक्षी दलों ने पीएम से अपने बयान पर माफी मांगने की मांग की जिसमें पीएम ने कहा था कि विपक्ष को हमारी तैयारियों से दिक्कत नहीं हैं बल्कि नोटबंदी के ऐलान ने उन्हें तैयारी करने का मौका नहीं दिया इसलिए वो भड़के हैं। कांग्रेस के गुलाब नबी आजाद ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग विपक्ष पर संसद को डिरेल करने का आरोप लगा रहे हैं लेकिन सरकार ने तो देश को ही डिरेल कर दिया। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की नीयत ठीक है तो वे संसद से भाग क्यो रहे हैं।

आज पंजाब में पीएम मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पंजाब के एक दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी पंजाब सरकार के दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री पंजाब के भठिंडा पहुंचे और वहां पर बनने जा रहे एम्स का शिलान्यास किया। दोपहर में करीब 2 बजे पीएम मोदी पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचेंगे, जहां पर शुक्रवार से श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें जन्म पर्व के सेलिब्रेशन प्रोग्राम्स की शुरुआत हो रही है।

बता दें कि आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी का विरोध आम आदमी नहीं बल्कि वे लोग रहे हैं , जिन्होंने संविधान का दुरुपयोग करके देश को भ्रष्टाचार में डूबो दिया। मोदी ने लोकसभा सचिवालय की ओर से संविधान पर लिखी दो पुस्तकों का संसद भवन परिसर में विमोचन करने के बाद उपस्थित समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा देश का आम आदमी नोटबंदी के साथ है। नोटबंदी को लेकर उन्हें संसद के अंदर और बाहर घेर रहे लामबंद विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा कि इसका विरोध इसलिए नहीं हो रहा है यह बिना तैयारी के लाया गया दरअसल विरोध इसलिए है कि तैयारी का समय नहीं दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.