आज राज्यसभा में उपस्थित रहेंगे पीएम

narendra modiपीएम मोदी बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए थे. नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध के चलते दोनों सदनों में काम नहीं हो पा रहा है. सरकार इस गतिरोध को खत्म करना चाहती है. सरकार के कुछ मंत्रियों ने गतिरोध खत्म करने के लिए विपक्षी दलों से सम्पर्क किया है. सरकार के मंत्रियों का कहना है कि इस मुद्दे पर जीत और हार की कोई बात नहीं है.

नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज राज्यसभा में मौजूद रहेंगे. पीएम के राज्यसभा में आने पर नोटबंदी पर जारी चर्चा शुरु हो सकती है. बता दें कि विपक्ष लगातार चर्चा के दौरान पीएम की मौजूदगी की मांग कर रहा है. राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा के लिए 9 घंटे आवंटित किये गये है जिसमें से 24 लोगों को बोलना है. चर्चा पर आज वित्त मंत्री अरुण जेटली अपना बयान देंगे. चर्चा में पीएम भी हस्तक्षेप कर सकते है.

Read also : रिलायंस का फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सिर्फ 149 में

पहली बार एकजुट दिख रहा है विपक्ष

नोटबंदी के मसले पर विपक्ष पहली बार इतनी बड़ी तादाद में एकजुट दिख रहा है. कल 13 दलों के 200 से ज्यादा सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. ममता बनर्जी ने सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर जो रैली की उसमें जेडीयू, एसपी और एनसीपी के नेता भी शामिल हुए.

राज्यसभा में नोटबंदी पर एक दिन बहस हुई उसके बाद से विपक्ष लगातार पीएम को सदन में बुलाने की मांग पर अड़ा है और इस वजह से कोई काम नहीं हो पा रहा. आज हो सकता है कि संसद में आप नोटबंदी पर सकारात्मक बहस होते हुए देख सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.