पटना पहुंचे रामदेव ने लालू को बताया ‘देश की धरोहर’

ramdevvयोगगुरु बाबा रामदेव शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पटना स्थित आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. रामदेव ने लालू प्रसाद को देश की राजनीतिक धरोहर बताया.
लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से रामदेव की भतीजी की शादी को लेकर आई खबरों के बीच लोग योगगुरु की इस पटना यात्रा के कई मायने निकाल रहे हैं. हालांकि रामदेव ने आरजेडी अध्यक्ष से किसी भी रिश्तेदारी की बात से इनकार करते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. यह सब मीडिया का फैलाया गॉसिप है.

रामदेव ने कहा कि उनका पटना आने का मकसद राजनीतिक नहीं, बल्कि पतंजलि का कार्यक्रम है. इसके बाद जब उन्होंने सुना कि लालू प्रसाद की तबियत खराब है तो उनसे मिलने चले गए. योगगुरु रामदेव सुबह लालू प्रसाद के आवास पहुंचे और उन्हें योगाभ्यस भी कराया.

इसके साथ ही रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को भी सराहा और कहा कि इससे कहीं भी आर्थिक मंदी की स्थिति नहीं है. हालांकि उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लालू से नोटबंदी पर नहीं, बल्कि रोगबंदी पर चर्चा हुई. येागगुरु ने कहा, ‘लालू देश की राजनीतिक धरोहर हैं और उनका स्वस्थ रहना देश की राजनीति के लिए जरूरी है.’
इधर, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी ट्वीट कर योग गुरु को कुशलक्षेम पूछने के लिए आने पर धन्यवाद दिया. उन्होंने रामदेव से मुलाकात की एक तस्वीर ट्वीटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘बाबा रामदेव जी ने कहा, ‘आप सामाजिक, राजनीतिक धरोहर हैं, देश की राजनीति के लिए आपका स्वस्थ रहना आवश्यक है.’ कुशलक्षेम पूछने के लिए बाबा का धन्यवाद.’

पत्रकारों द्वारा नोटबंदी के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर कहीं भी आर्थिक मंदी की स्थिति नहीं है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नोटबंदी को लेकर लोगों को कुछ दिन धर्य रखना होगा. इसके बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.