पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन हादसा : 133 लोगों की मौत

train accidentपटना-इंदौर राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन, जो इंदौर से पटना आ रही थी, आज सुबह तीन बजकर दस मिनट पर कानपुर के पुखरायां के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की 14 बोगियां कानपुर के पास पुखरायां में पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक करीब 133 लोगों की मौत हो गई है। 150 सौ से अधिक लोग घायल हैं।

आधिकारिक तौर पर रविवार देर शाम तक बिहार के 118 लोगों की मरने की खबर मिली है। कटिहार जिले के सबसे ज्यादा पांच लोग मारे गए हैं, जबकि पटना के चार लोगों की मौत हो गई।

आरक्षण चार्ट के मुताबिक पटना के यात्रियों की संख्या 235 है। इंदौर से पटना के लिए 173 लोग शनिवार को चले थे, जिनमें 14 गंभीर तथा 25 आंशिक घायल हैं। गंभीर रुप से घायल यात्रियों को कानपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कराया जा रहा है। कानपुर से ट्रेन से सफर कर रहे पटना के आंशिक घायल यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन कानपुर से रवाना हो गई है।

राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी और जेनरल कोच के करीब 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अबतक करीब 133 लोगों की मौत और 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका है। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेलमंत्री सुरेश प्रभु के साथ ही कई लोगों ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.