RSS पर फिल्‍म बनाने के लिए मोहन भागवत ने दिया ग्रीन सिग्‍नल

RSS Filmराष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर फिल्‍म बनाने के लिए स्क्रिप्‍ट फाइनल हो गई है जिसे सरसंघ चालक मोहन भागवत ने ग्रीन सिग्‍नल दे दिया है। आरएसएस पर बनने वाली फिल्‍म का बजट करीब 180 करोड़ रखा गया है जो अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आ सकती है। इस फिल्‍म को बनाने के लिए डायरेक्‍टर और स्‍टार कास्‍ट फाइनल की जा रही है।

कन्‍नड़ सिनेमा ऑडियो टाइकून लहरी वेलू आरएसएस पर फिल्‍म बनाने का आइडिया लेकर पहली बार बाहुबली फेम एस राजमौली के पिता विजेंद्र प्रसाद के पास गए जो कि एक जाने माने राइटर हैं। उन्‍हें यह आइडिया पंसद आया। लहरी वेलू ने बताया कि बाहुबली की सफलता देखकर लगा कि जब वह इतनी हिट हो सकती है तो संघ पर फिल्‍म बनाई जानी चाहिए। फिर इस आइडिया के साथ संघ प्रमुख से मिला तो उन्‍होंने भी अपनी सहमति दे दिया। जिसके बाद 27 लोगों की एक टीम 7 महीने त‍क रिसर्च की और फिर उस आधार पर विजेंद्र पसाद ने स्‍क्रिप्‍ट लिखी।

Film RSSलहरी वेलु ने बताया, ‘करीब दो महीने पहले हम स्क्रिप्ट लेकर संघ प्रमुख से मिले, वह स्क्रिप्ट देखकर बेहद खुश हुए। यह पूरी तरह तथ्यों पर आधारित है।’ वेलू ने  कहा कि हमारा मकसद लोगों को संघ की असली पहचान, उनकी विचारधारा, भारत के लिए उनके बलिदान और उनके संघर्ष के बारे में बताना है। हमें इस काम में संघ प्रमुख का आशीर्वाद मिल गया है।’ उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए हमने ‘संघ’ और ‘भगवाध्वज’ नाम रजिस्टर्ड करवा लिए हैं। फिल्म के लिए स्टार कास्ट तय किया जा रहा है। जिसमें साउथ इंडियन फिल्मों से लेकर बॉलिवुड फिल्मों के स्टार से संपर्क किया जा रहा है। यह फिल्म हिंदी और तेलुगू में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.