मोहाली टेस्ट में तीसरे दिन तक डटे हुए हैं जडेजा-जयंत, विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहा है भारत

test 01
” स्मार्ट टाइम्स न्यूज़ “

मोहाली में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 331 रन बना लिए हैं. भारत के सातवें विकेट के तौर पर आर अश्विन 72 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें बेन स्टोक्स ने पवेलियन भेजा. अश्विन और जडेजा के बीच सातवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई.

फिलहाल रवींद्र जडेजा 48 और जयंत यादव 5 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट झटके. इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर सिमट गई थी.

भारतीय टीम ने लंच तक 1 विकेट खोकर 60 रन बनाए थे. पार्थिव पटेल 37 रन, तो चेतेश्वर पुजारा 8 रन पर नाबाद रहे. खेल शुरु होने के थोड़ी देर बाद ही पार्थिव पटेल राशिद की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे. उन्होंने 42 रनों की पारी खेली. इसके बाद कप्तान कोहली और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला था. विराट-पुजारा ने 75 रन की मजबूत साझेदारी करते हुए टीम को 2 विकेट पर 148 रन तक पहुंचा दिया. विराट 40, तो पुजारा 51 रन पर नाबाद रहे.

इसके बाद भारतीय टीम मुसीबतों में फंस गई थी. पुजारा अपने टेस्ट करियर की 11वां अर्धशतक लगाकर 51 के स्कोर पर स्टोक्स का शिकार बने. भारतीय टीम ने 148 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गवां दिया. फिर 152 के स्कोर पर अजिंक्य रहाणे (0) पर आउट हुए. इसके बाद 156 के स्कोर पर डेब्यू मैच खेल रहे करुण नायर भी 4 रन बनाकर रनआउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.