भूमिका शर्मा – बॉडी बिल्डिंग में मिस वर्ल्ड

bhumika sharmaवर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के फिटनेस, फिजीक और बॉडी बिल्डिंग इवेंट में विभिन्न देशों की करीब 50 महिला बॉडी बिल्डरों को पछाड़कर देहरादून की भूमिका शर्मा ने भारत के लिए एकमात्र स्वर्ण पदक जीता है।

देहरादून के सहस्त्रधारा रोड निवासी भूमिका शर्मा पिछले तीन साल से बॉडी बिल्डिंग कर रही हैं। इससे पहले वह मिस इंडिया बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में भूमिका दूसरे स्थान पर रही थीं।

इटनी में हुई वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 

भूमिका ने बताया कि पहले उन्होंने पिछले साल मिस दिल्ली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और स्वर्ण पदक जीतकर मिस इंडिया के लिए जगह बनाई।। पुणे में आयोजित मिस इंडिया में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक जीता और यहां से ही वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के लिए टिकट फाइनल हुआ है। 17-18 जून को वेनिस, इटली में हुई वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में पुरुष और महिला फिटनेस, फिजीक और बॉडी बिल्डिंग स्पर्धाएं हुईं।

एकमात्र भूमिका ने किया देश का प्रतिनिधित्व 

भूमिका ने बताया कि वह भारत से एकमात्र खिलाड़ी थी, जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया। चैंपियनशिप में कुल तीन राउंड हुए, पहले राउंड में फॉल इन, दूसरे राउंड में निर्णायकों के मुताबिक बॉडी पोजिंग और अंतिम राउंड में इंडिविजुएल पोजिंग हुई। सभी राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अंक दिए गए और वे स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं। भूमिका के कोच दिल्ली के भूपेंद्र शर्मा हैं। जबकि उनकी मां हंसा मनराल शर्मा भारतीय भारत्तोलन टीम की मुख्य प्रशिक्षक के साथ ही उत्तराखंड की द्रोणाचार्य अवार्डी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.