आतंकवाद के मामले पर भारत को एक्शन लेने का पुरा हक : इजरायल

Israel President with modiआतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत को इजरायल का साथ मिला है. पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले इजरायल ने आतंकवाद के मामले पर भारत को अपने समर्थन का ऐलान किया है. इजरायल ने कहा है कि भारत और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ समान संघर्ष से जूझ रहे हैं. भारत में पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे आतंकवाद के खिलाफ इजरायल का सर्मथन काफी अहम है.

इजरायल के विदेश मंत्रालय के उपमहासचिव मार्क सोफर ने कहा- इजराइल ने कभी यह तथ्य नहीं छुपाया कि वह आतंकवाद के मामले पर भारत का पूरी तरह समर्थन करता है. मार्क सोफर का कहना है कि बदले की मांग नही है हमारी लेकिन हम पाकिस्तान से पैदा होने वाले आंतकवाद से परेशान है.

सोफर ने कहा- आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा एवं हमास जैसे आतंकवादी संगठन एक दूसरे से बिल्कुल अलग नहीं हैं और भारत एवं इस्राइल दोनों के पास अपनी रक्षा करने का अधिकार है. सोफर ने कहा भारत को आतंकवाद से अपनी रक्षा करने का उसी प्रकार अधिकार है जैसे इजरायल को आतंकवादियों के खिलाफ अपनी रक्षा करने का अधिकार है. इसके लिए इजरायल भारत की मदद भी कर चुका है.

सोफर ने कहा- किसी भी प्रकार के दोहरे या बेकार वैचारिक लक्ष्य के लिए लोगों की हत्या करना आतंकवाद है और यह काम भारत में भी बाहर से हो रहा है और इजरायल के बाहर से भी, हम बुरी ताकतों के खिलाफ स्पष्ट रूप से समान संघर्ष कर रहे हैं. और इजरायल इसमें पूरी तरह भारत का समर्थन करना चाहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *