Shocking, 5-6 साल की बच्चियां माएं कैसे बन सकती हैं ?

peruमात्र 5 वर्ष 7 महीने 21 दिन की पेरू की रहने वाली लीना मडीना ने गेरार्डो नाम के लड़के को सिज़ेरियन सेक्शन से जन्म दिया. मडीना को संसार की सबसे कम आयु की मदर बताया जाता है. फिल्म निर्माण कंपनी ने उसके परिवार को फिलम बनाने के लिए $ 5,000 की पेशकश की थी जिसको उसने ठुकरा दिया.

उसके पिता को यौन शोषण के संदेह में गिरफ्तार किया गया था, परन्तु बाद में सबूत की कमी के कारण उसे छोड़ दिया गया, परन्तु बच्चे के जैविक पिता की पहचान नहीं हो पाई. गेरार्डो यह समझ कर बड़ा हुआ कि वास्तव में उसकी माँ उसकी बहन है और 40 वर्ष की आयु में उसका निधन हो गया. लीना को 8 महीने की अलप आयु में ही असामयिक मासिक धर्म शुरु हो गया था. मडीना ने बाद में राओउल जुराडो से विवाह कर लिया और 1972 में दूसरे पुत्र को जन्म दिया.

लीज़ा जब पांच वर्ष की थी तो उसके 70 वर्षीय नाना ने उसके साथ बलात्कार किया और वह गर्भवती हो गई. उस समय सीजेरियन सेक्शन को बहुत खतरनाक माना जाता था, इस लिए उसके माता-पिता ने मना कर दिया. उसने फोरसेप और retractor की सहायता से 5 वर्ष 10 माह की आयु में एक 6.6 पौंड की लड़की को जन्म दिया जिस की प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद परिवार किसी दूसरे शहर में जा कर बस गया. (अगस्त, 1934)

एक लड़की ने विक्टोरिया ज़नाना अस्पताल दिल्ली में 4.19 पौंड की एक लड़की को सीजेरियन सेक्शन द्वारा जन्म दिया. उसको पेट के निचले हिस्से में दर्द के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. प्रसूत पीड़ा के समय उसकी आयु 6 साल और 7 महीने थी. उसको कभी मासिकधर्म नही हुआ और उसके स्तन अभी भी पूरी तरह से विकसित नहीं हुए थे, फिर भी वह अपने बच्चे को स्तनपान करवा सकती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.