लड़की को ऐसे करें प्रोपोज, तब बनेगी गर्लफ्रेंड

proposedayआंखों ही आंखों में इशारा होता है फिर रूठनेमनाने का सिलसिला षुरू होता और फिर दिल की बीत जुंबा पा लाने का वक्त आता है. तब बारी आती है अपने दिल के सबसे करीब षख्स को हमेषा हमेषा के लिए अपना बनाने का. यानी उसे प्रपोज करने का. अक्सर पहली मुलाकात में आंखे ही जुबां बनकर दिल का काम कर देती हैं पर जब उसे अपना जीवन साथी बनाने की बारी आती है तब तो जरूरत होती है एक एक ऐसे यादगार प्रपोजल की जिससे न सिर्फ बात बन जाए बल्कि ताउम्र दोनों को उस खूबसूरत प्रपोजल की यादें प्रम के कच्चो धागे से जोडें रखें. लेकिन यह इतना आसान नहीं है. प्यार करना भले ही आसान लगे पर प्यार का इजहार करना यानी  प्रपोज करमे तक्च अच्छे अच्छे लडखडा जाते हैं. कई लोग तो प्रपोज करने की कला को ही नहीं समझते. नहीं तो बनी बनाई बात के बिगडने का अंदेषा बना रहता है.

इसलिए बेस्ट प्रपोजल ही आपको अपी प्रेयसी का जीवन भर का साथ देता है. एक पे्रमी ने जब अपनी प्रेमिका को अपने पैर की हड्डी से बनी रिंग पहनाकर प्रपोज किया तो उसकी प्रेमिका उाके प्रपोज करने के अंदाज वर कुछ इस करद फिदा हुई कि उसने उसे फौरन खुषी खुषी अपना हाथ दे दिया. माइक पेरेत भारत में एक दुर्घटना में अपना पैर गंवा बैठे और फिर उन्होंने अपने पिंडली की हड्डी से एक रिंग तैयार कराई. एक रात डिनर के दौरान जब माइक ने मेलिटा को यह रिंग सौंपी तो वह प्रोपोज करने के इस तरीके से खिल उठीं. कुछ ऐसा ही षानदार और यूनीक तरीका अपनाकर ही प्रपोजल को सफल बनाया जा सकता है.

यह सच है कि किसी से प्यार होने पर आपकी जिंदगी के मायने ही बदल जाते हैं. अपने आप में एक आत्मविश्वास पैदा होता है. पर जब प्रपोज करने की बात आती है तो  अक्सर लेाग गलती कर बैठते हैं. हम आपको बताते हैं कि कैसे अपनी गर्लफ्रेंड को खूबसूरत और यादगार प्रपोजल से हमेषा के लिए अपने दिल के करीब किया जा सकता है.

प्रपोजल के दौरान ज्यादातर युवा एक ही गलती करते हैं और वो है रिंग यानी अंगूठी का चुनाव. एक यही रस्म होती है जो आपकी प्रयेसी को प्रपोजल के दौश्रान सबसे ज्यादा भाती है. जब आप उसकी खूबसूरत उुगलियों में एक प्यारी और स्पेषल रिंग डालकर उसे अपना बनाने के लिए प्रपोज करते है। उसी वक्त वो अपनी उंगली के साथ आपना हाथ आपके हाथों में हमेषा के लिए दे देती है. इसलिए सही रिंग का सेलेक्षन बहुत इंर्पोटेंट रोल प्ले करता है. अक्सर लोग या तो बहुत सस्ती रिंग से प्रपोज करते  हैं या फिर वे महंगी रिंग तो खरीद लेते हैं पर उसका डिजायन उनके मनमाफिक नहीं ले पाते. जबकि लडकियां ज्वैलरी के मामले में बहुत चूजी होती हैं इसलिए रिंग के माामले आप किसी नजदीकी महिला मित्र या किसी औश्र की मदद ले सकते हैं.

अपनी प्रेमिका को प्रपोज करते समय यह जानना बहुत जरूरी है कि वो भी इसके लिए मानसिक रूप से तैयार है या नहीं. अगर नहीं तो फिर सही समय का इंतजार करें नहीं तो बनी बनाई बात बिगड भी सकती है. अपने लव को प्रपोज करते समय अपनी आवाज को कंट्रोल में रखें. जोश में आकर जोर-जोर से न बोलने लगें और न ही इतना धीमे बात करें कि आपके पार्टनर को ही सुनाई न दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.