डिवाइस के साथ भविष्य की डिलीवरी

Deviceनई दिल्ली  : EPOD नाम की एक डिवाइस जिससे डिलिवरी के सिस्टम को दुरस्त करने की मुहीम की गई शुरुवात। आम जन मानस का सामान पहुंचेगा जल्दी बगैर किसी रुकावट के। ना सामान चोरी होने का खतरा ना ट्रैफिक का डर। समय पर मिलेगी डिलिवरी आम आदमी को इस डिवाइस के माद्यम से। इस डिवाइस से कई समस्याओं का अंत हो जाएगा मसलन चोरी जैसी घटनाओं  को कंट्रोल के साथ जाम से मुक्ति भी दिलाएगी ये डिवाइस।  जिस तरह से मोदी सरकार का सपना हैं देश को डिजिटल बनाने का उस मिशन को आगे बढ़ाते हुए मेक इन इंडिया की और कदम बढ़ाए गए।
डिलिवरी के कांसेप्ट में बड़ा बदलाओं लाने मुहीम के लिए डिवाइस के सॉफ्टवेयर को नए सिरे से तैयार किया गया जिससे पूरा सिस्टम हाई टेक हो गया। डिलिवरी पॉइंट से सामान को पिक करने से लेकर डिलिवरी तक पैपर लेस काम हो जाएगा।  घेवरा मोड़ के सिटी पार्क रिसोर्ट में आयोजन में डिवाइस को शो किया गया और इसकी खूबियां बताई गई। एक डिवाइस कई काम करेगी जैसे जो भी गाड़ी सामान लेकर निकलेगी उसके लोकेशन के पल पल की जानकारी दर्ज होगी जिससे चोरी जैसी घटनाओं पर लगाम तो लगेगी ही साथ ही डिवाइस ही ट्रैफिक से भी बचाएगी। डिवाइस का सिस्टम ही बताएगा की किस रस्ते में जाम हैं कहाँ से जल्दी पहुंच सकते है। गलत सामान की डिलीवर और अदला  बदली से मुक्ति मिलेगी। इसका स्कैनर गलत डिलिवरी पर रोक लगाएगा। टेक्नोलॉजी के बदलाओं के खास मायने समझे लोगों ने । स्टार्ट मिड और एन्ड के कांसेप्ट को बगैर किसी दखल के पूर्ण करेगी ये छोटी सी डिवाइस । ये इतनी हल्की और easy है की हर कोई इसे हैंडल कर सकता हैं। कैमरे जैसे फीचर से लेकर हाई टेक सॉफ्टवेयर इसकी खूबियों को और बढ़ा देता हैं।
DDS कंपनी के MD (मैनेजिंग डायरेक्टर) कुलविंदर डागर ने कहा की ये डिवाइस भविष्य का डिवाइस हैं जिससे डिलिवरी से जुडी तमाम समस्याओं का समाधान चुटकियों में हो जाएगा। हिताची कंपनी इंडिया  (एयर कंडीशन)के MD (मैनेजिंग डायरेक्टर) गुरमीत सिंह ने इस डिवाइस को देश की प्रगती से जोड़ते हुए कहा की जो काम कागज पर हुआ करता था अब हाई टेक होकर लोगों को राहत देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.