शानदार रहा दिल्ली का अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल

internation-film-festival-2एक सप्ताह तक राजधानी में आयोजित दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के पांचवें संस्करण का समापन एनडीएमसी के कन्वेंशन सेंटर में शानदार पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। फिल्मोत्सव के दौरान इस सांस्कृतिक उत्सव में फिल्म, कला और संस्कृति जगत के कई दिग्गजों ने अपनी सार्थक भागीदारी दिखाई।

Read also : दिलीप कुमार आर्मी क्लब में सैंडविच बेचते थे

फिल्मोत्सव के दौरान देश के प्रख्यात फिल्मकार मणिरत्नम को ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट’ अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया, तो वहीं भोजपुरी-हिंदी फिल्मों के अभिनेता रविकिशन ‘वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’, जबकि फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ फेम रूसी अभिनेत्री क्षेनिया रियाबिनकिना को ‘मीनार-ए-दिल्ली’ अवॉर्ड से नवाजा गया।

delhi-internation-film-fes

इस मौके पर सिनमाघरों में फिल्म चलाने से पहले राष्ट्रगान बजाने को अनिवार्य करने की मांग वाली मुहिम चलाने एवं आखिरकार इस संबंध में जीत दर्ज करके खास चर्चा में आनेवाले अभिनेता हर्ष नागर को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के दौरान ‘यूथ आइकन ऑफ द ईयर 2016’ अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया।

Read also : रणवीर सिंह का तेल निकाल दिया बाबा रामदेव ने – अब बाबा से पंगा मत लेना फिल्मवालों

पुरस्कार वितरण समारोह में चार चांद लगाने के लिए सुधीर मिश्रा, यशपाल शर्मा, श्रुति उल्फत, प्रवीण डबास जैसे कई चर्चित भारतीय सिनेमाई चेहरे के साथ पाकिस्तानी कलाकार मीरा अली एवं बेगम नवाजिश अली भी मौजूद थीं।

delhi-internation-film-fest

वैसे, यह पहला मौका था जब दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में अरब, मध्य क्षेत्र एवं गल्फ देशों की भी भागीदारी देखी गई। इसका सबूत यही है कि समारोह के दौरान फिलिस्तीन, सर्बिया, मोरक्को, इराक, श्रीलंका और स्पेन जैसे देशों के आधिकारिक प्रतिनिधियों ने भी आधिकारिक मौजूदगी दिखाई।

internation-film-festival-2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.