जयपुर की दीप्ति सैनी ने जीता डेज़ल मिसेज नार्थ इंडिया 2017 का ताज

 

Deepti archana sheetalनई दिल्ली। दिल्ली में रविवार का दिन खूबसूरत महिलाओं के नाम हो गया।  उत्तर भारत के विभिन राज्यों से सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आयी युवतियों और महिलाओं ने रैंप पर कदमताल कर हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। मौका था डेज़ल मिस एंड मिसेज नार्थ इंडिया 2017 के ग्रैंड फिनाले का। पश्चिम विहार के रेडिसन ब्लू में हुयी इस प्रतियोगिता में राजस्थान के जयपुर की दीप्ती सैनी चौधरी मिसेज नार्थ इंडिया की विनर चुनी गयी। इस प्रतियोगिता में दिल्ली की चीना ढींगरा फर्स्ट रनर-अप तो ग़ाज़ियाबाद की आयुषी अग्रवाल सेकंड रनर-अप रही। दिल्ली की डेंटिस्ट डॉक्टर सृष्टि गोयल थर्ड रनर-अप तो अमिधारा हरजानी फोर्थ रनर-अप चुनी गयी।

परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में युवतियों का हुनर सामने आया तो हर कोई हैरान था। स्कूल कॉलेज जाने वाली या फिर वहां से हाल ही में निकलकर अपना भविष्य बनाने की जदोजहद में जुटी इन युवतियों की रैम्पवॉक ने दर्शकों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। प्रतियोगिता में दिल्ली में डॉक्टरी की शिक्षा ग्रहण कर रही रोहिणी की शीतल वर्मा विनर चुनी गयी तो बचपन में ही इंडियन आइडियल में लखनऊ का नाम रोशन करने वाली सुरों की शहज़ादी अनुकृति फर्स्ट रनर-अप चुनी गयी। उत्तर पूर्वी दिल्ली में रहने वाली रेखा यादव सेकंड रनर-अप रही। मुरादाबाद की स्नेहा सिंह थर्ड रनर-अप तथा मध्य दिल्ली की मेनका गुप्ता फोर्थ रनर-अप चुनी गयी।

लम्बे समय तक घर गृहस्थी की जिम्मेदारी संभालने वाली महिलाओं ने भी अपने हुनर से हर किसी को दांतो तले अंगुली दबाने के लिए मजबूर कर दिया। डेंजल मिसेज क्लासिक श्रेणी की इस प्रतियोगिता में ग़ाज़ियाबाद के वसुंधरा में रहने वाली अर्चना त्यागी विनर चुनी गयी। दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत पश्चिमी दिल्ली की बबिता तंवर के सिर पर फर्स्ट रनर-अप का ताज सजा तो दक्षिणी दिल्ली की परमप्रीत के सिर पर सेकंड रनर-अप का और पूजा वाधवा के सिर पर थर्ड रनर-अप का ताज सजा। इस श्रेणी में पंजाब की डॉक्टर अंशुल चौधरी फोर्थ रनर-उप का ख़िताब जीतने में सफल रही।

परीसा कम्यूनिकेशन की प्रबंध निदेशक तबस्सुम हक़ ने बताया कि सफल प्रतियोगियों का चयन करने वाले निर्णायक मंडल में मिसेज यूनिवर्स साउथ सेंट्रल एशिया मुक्ता चोपड़ा, बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों की फैशन स्टाइलिस्ट शाइनी सोनी, मशहूर डाईटीशियन एंड न्यूट्रिशन तथा सेलेब्रेटी डॉक्टर के नाम से मशहूर डॉ वरुण कात्याल, उत्तरी दिल्ली में मशहूर फैशन स्टोर मॉव स्टोरी की निदेशक सुचिता वाधवा तथा सेलेब्रेटी मेकओवर एक्सपर्ट आश्मीन मुंजाल शामिल थे।

  • जयपुर की दीप्ति सैनी ने जीता डेज़ल मिसेज नार्थ इंडिया 2017 का ताज
  • ग़ाज़ियाबाद की आयुषी अग्रवाल बनी सेकंड रनर-अप

क्लासिक श्रेणी में 

  • ग़ाज़ियाबाद की अर्चना त्यागी विजेता
  • लखनऊ की अनुकृति बनी फर्स्ट रनर-अप
  • पंजाब की अंशुल चौधरी बनी सेकंड रनर-अप
  • दिल्ली की शीतल वर्मा, मिस नार्थ इंडिया 2017
  • लखनऊ की महुआ चटर्जी को मिला इन्स्प्रेसनल क़्वीन का ताज
  • दिल्ली के पश्चिम विहार रैडिसन ब्लू में आयोजित हुयी थी सौन्दर्य प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.