‘दंगल’ को चीन में 25वें दिन मिले 52 करोड़ रुपए

चीन में रिलीज के 25वें दिन इस फिल्म को 8.05 मिलियन डाॅलर मिले।

dangal

फिल्म को वहां रिलीज हुए चार हफ्ते हो चुके हैं। संडे को इसने 40 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई की थी। यह फिल्म अब 1700 करोड़ के आंकड़े को छू चुकी है।

चीन में ‘दंगल’ ने 942 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। बता दें कि यह विदेश में 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है।

कुल विदेशी कमाई 1176 करोड़ रुपए होती है। यह रकम किसी भी इंडियन फिल्म ने कभी भी विदेश में नहीं कमाई है।

आमिर की फिल्म ने चीन में भारतीय बाॅक्स आॅफिस से ज्यादा कमाई की है। भारत में इसने 387.38 करोड़ रुपए कमाए थे।

‘बाहुबली 2’ को बाद यह दूसरी भारतीय फिल्म है जिसने 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। इसकी कुल कमाई है 1718.34 करोड़ रुपए।

इस फिल्म ने चीन में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए रास्ते खोल दिए हैं। ‘दंगल’ को चीन में नए नाम से रिलीज किया गया है। वहां इसे Shuai jiao baba नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’। चीन में 7000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया था। वहां कुलमिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा था।

इससे पहले आमिर की फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। फ़िल्म ‘3 इडियट्स’, 1970 दशक के बाद, पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में रिलीज किया गया था। आमिर खान की चीन में धाक है क्योंकि ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ चीन बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.