दिल्‍ली के दरियागंज में कैश की कमी के बाद गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ की

dariyaganjमोदी सरकार ने देश में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद कर दिए. जिसके चलते पूरे देश में अफरा तफरी का महोल बना हुआ है. आम लोगों में परेशानियों का माहौल बना हुआ है. नोटबंदी का फैसला 8 नवंबर की आधी रात से ही लागू हो चुका है. फैसले की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में दी.

देश में बढ़ते भ्रष्‍टाचार और जाली नोटों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है, मोदी ने आगे कहा था कि वह देशवासियों से गुजारिश करते है कि वह देश में शांति बनाए रखे और इस कदम में उनका साथ दें लेकिन जिस तरह से देश‍वासियों को प्रतिदिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उससे लगता नहीं है कि लोग मोदी से खुश है. कई राज्‍यों से देश में फैली अफरा तफरी की खबरें लगातार आ रही हैं.

शनिवार सुबह से ही 500-1000 के नोट बदलने को लेकर दिल्‍ली के दरियागंज में एटीएम और बैंकों से नोट न मिलने से लोगों में बहुत आक्रोश देखने को मिला. आम लोगों में गुस्‍सा इतना था कि एटीएम के बाहर लोगों ने सड़क पर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी और आने जाने वाले वाहनों को नुकसान पहुंचाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी. हांलाकि इस तोड़फोड़ में किसी को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है पर देश में एक अराजकता का महौल देखने को जरूर मिल रहा है.

हंगामा और पथराव की सूचना पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया. घटना स्‍थल पर लोगों ने बताया कि उनके पास पैसे ना होने की वजह से सभी को बहुत परेशानियां झेलनी पड़ रही है. शनिवार को मध्‍य प्रदेश, पंजाब, मुज़फ्फरनगर, मुरैना व यूपी के अन्‍य राज्‍यों से तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रहीं है.

खबर साभार : प्रदीप कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.