Bypolls:- MP में भाजपा ने जीती नेपानगर सीट, त्रिपुरा में CPM का कब्जा

loksabhaदेश की 8 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर जारी मतगणना के नतीजे आने लगे हैं। अब तक आए नतीजों के अनुसार मध्‍यप्रदेश में भाजपा ने नेपानगर सीट 40 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीत ली है वहीं त्रिपुरा में सीपीएम ने दोनों ही सीटों पर क्‍बजा कर लिया है। इसके अलावा पुडुचेरी में कांग्रेस नेता और सीएम वी नारायणसामी ने 11144 वोट से नेल्लीथोपे सीट पर जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के बाद वो पुडुचेरी के मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे।

Also Read:- जब करोड़ की औकात हुई दो कौड़ी की…

मध्‍य प्रदेश में भाजपा ने शहडोल लोकसभा सीट पर बढ़त हासिल कर रखी है। तमिलनाडु के तंजावुर विधासभा सीट पर पहले चरण की गिनती खत्म हो गई, ताजा जानकारी के अनुसार इस सीट पर एआईएडीएमके आगे चल रही है। इसके अलावा भाजपा ने लखीमपूर सीट पर भी बढ़त बना रखी है।

पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां ममता का जादू जारी है और कूचबिहार और तमलुक लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है।

बता दें कि जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं उनमें मध्‍यप्रदेश की शहडोल लोकसभा के अलावा नेपानगर विधानसभा प्रमुख हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीटों कूचबिहार और तामलुक और मोंटेश्‍वर विधानसभा सीट शामिल थी।

Also Read:- सनी लियोनी की यह फिल्मी भारत में नहीं दिखाई जाएगी

असम में लखीमपुर लोकसभा सीट और बैथालांगसो विधानसभा सीट, वहीं तमिलनाडु में तिरुप्पराकुंद्रम विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे भी आज ही आएंगे।

जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं उनमें पुदुचेरी की , अरुणाचल प्रदेश की हायुलियांग के साथ ही त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी शामिल हैं।

नोटबंदी के बाद इन चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा था। हालांकि पिछले दिनों आए अलग-अलग सर्वे में 85 प्रतिशत जनता ने नोटबंदी के फैसले पर पीएम मोदी का समर्थन किया था साथ ही सरकार भी लगातार दावे कर रही है कि फैसले को लेकर जनता उसके साथ है। लेकिन मंगलवार को आने वाले उपचुनाव के नतीजों को लेकर एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि इनसे सच सामने आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.