100 करोड़ का आँकड़ा छुने को तैयार शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल

shivaay-vs-eai-dil-hai-mushदीवाली पर हुई दोनो बड़ी फिल्‍में शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल दोनो फिल्‍मों की दूसरे सप्‍ताह में भी कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही हैं. दोनो फिल्‍मों का दर्शक वर्ग अलग है इसलिए जाहिर सी बात है कि इसका दोनों ही फिल्‍मों पर कमाई को लेकर असर पड़ेगा, लेकिन दोनों ही फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर अपना दम खम बनाए रखा है. जहां कमाई के मामले में ऐ दिल है मुश्किल शुरू से ही शिवाय से थोड़ा आगे चल रही है और शिवाय को टक्‍कर बराबरी की दे रही हैं. वहीं शिवाय भी टक्‍कर के मामले में पीछे नहीं है, शिवाय ने भी ए दिल है मुश्किल की कमाई पर ब्रेक लगया हुआ. जहां एक तरफ रोमांस का तड़का है तो वहीं दूसरी ओर एक्‍शन और भावनाओं से भरपूर एक पिता का अपनी बेटी के लिए प्‍यार.

Read also: ड्रेस पर पीएम मोदी की तस्वीर पर बवाल

दोनों ही फिल्‍मों को बॉक्‍स ऑफिस पर 10 दिन हो चुके है और कमाई के मामले में दोनों फिल्‍में अच्‍छा बिजनेस कर रही हैं. 10वें दिन दोनों ही फिल्‍मों ने लगभग 6 से 7 करोड़ के बीच कमाई की है और यह एक अच्छा व्‍यवसाय माना जा सकता है. लेकिन करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल  ने अपना बजट निकाल लिया है।  दोनों फिल्‍मों ने दूसरे रविवार को बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए अच्‍छी कमाई की है. फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का कुल बजट 90 करोड़ रूपये है और अब तक फिल्‍म ने भारत में 95 करोड़ रूपये से ज्‍यादा का व्‍यवसाय कर लिया है. यानि इस फिल्‍म ने अपनी लागत निकाल ली है.

जबकि शिवाय इस मामले में अभी थोड़ा पीछे चल रही है. शिवाय काफी बड़ी बजट से बनी फिल्‍म है जिसका बजट लगभग 110 करोड़ रूपये है और अभी अपनी लगात निकालने में थोड़ा पीछे है. लेकिन शिवाय का बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा प्रदर्शन जारी है और उसने भी 10 दिनों में 86 करोड़ से ज्‍यादा का व्‍यवसाय कर लिया है. यह दोनों ही फिल्‍में जल्‍द ही 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल होने वाली है. लेकिन इसमें ऐ दिल है मुश्किल पहले बाजी मार ले जाएगी जबकि शिवाय को थोड़ा सा समय लग सकता है.

Read also : शिवाय को मिला दर्शकों का प्‍यार: अजय देवगन

शिवाय के लिए अच्‍छी खबर यह भी है कि सिंगर स्क्रिन के साथ अब यह फिल्‍म मल्‍टीप्‍लैक्‍स में भी अपनी पकड़ मजबूत करती नजर आ रही है और दर्शकों से फिल्‍म को अच्‍छी प्रतिक्रिया लगातार मिलती आ रही हैं. वहीं ऐ दिल है मुश्किल की कमाई बेशक शिवाय से ज्‍यादा है पर फिल्‍म को रिसपांस उतना अच्‍छा नहीं मिल रहा जितनी उससे उम्‍मीद थी. फिल्‍म में वही सब घिसा पिटा रोमांस दिखाया गया है जिसे दर्शक पहले कई फिल्‍मों में देख चुके हैं. खैर बॉक्‍स ऑफिस पर दोनों ही फिल्‍में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहीं है और हम यही दुआ करेंगे कि दोनों ही फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.