बिहार जनता ने हमें बीजेपी के साथ आने के लिए जनादेश नहीं दिया था : शरद यादव

Sharad Yadavबिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद शरद यादव पहली बार मीडिया के सामने आए. शरद यादव ने कहा कि बिहार जनता ने हमें बीजेपी के साथ आने के लिए जनादेश नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि गठबंधन टूटन का उन्हें अफसोस है. बिहार में लालू यादव की आरजेडी का साथ छोड़ नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बना ली है जिसके बाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव नाराज बताए जा रहे हैं.

गठबंधन टूटने के बाद जेडीयू में भी फूट की खबरें सामने आई थीं. पार्टी के राज्यसभा सासंद अली अनवर की नीतीश कुमार के फैसले से नाराज हैं. उन्होंने  महागठबंधन टूटने को राष्ट्रीय आपदा बताया था. उधर रविवार को तमिलनाडु से राज्यसभा के सांसद और सीपीआई के नेता डी राजा ने शरद यादव से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात भी की थी. डी राजा वामपंथी से पहले सीताराम येचुरी भी शरद यादव से मुलाकात कर चुके हैं.

शरद यादव से मुलाकात के बाद डी राजा ने कहा था कि वह नीतीश कुमार के फैसले से खुश नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक राजा ने शरद यादव से बीजेपी और नीतीश कुमार के खिलाफ डेमोक्रेटिक फ्रंट के साथ खड़े रहने की बात भी कही. साथ ही गठबंधन टूटने के बाद महागठबंधन के भविष्य पर भी चर्चा की गई थी. उन्होंने मुलाकात के बाद कहा कि अभी गठबंधन खत्म नहीं हुआ है और बीजेपी और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.

 

बिहार में सत्ता के उलटफेर के बाद कई विपक्षी दलों के नेताओं ने हाल ही में शरद यादव मुलाकात की है. वहीं बीजेपी और जेडीयू की ओर से भी रूठे शरद यादव को मनाने की कोशिश में जारी है. इतना ही सोशल मीडिया पर शरद यादव फसल बीमा योजना को लेकर मोदी सरकार पर हमला कर चुके हैं. वही नीतीश कुमार की ओर से भ्रष्टाचार को एक बड़ा कारण बताते हुए लालू यादव के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद शरद यादव ने सोशल मीडिया पर काले धन और पनामा पेपर्स को लेकर की मोदी सरकार और BJP पर निशाना साधा था. शरद यादव ने कहा कि सत्ताधारी दल ने काले धन को वापस लाने का वादा किया जो पूरा नहीं हुआ ना ही पनामा पेपर्स में सामने आए भारतीयों के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.