एटीएम की लाइनों में लगे लोगों का हाल जानने पहुचे राहुल गाँधी

rahul-gandhi2सरकार के 500 और 1000 का नोट बंद करने के ऐलान को आज 13 दिन हो गए हैं, लेकिन लोग अभी भी बैंकों और एटीएम के बाहर लाइनों में नजर आ रहे हैं। आज

Also Read:- सरकार का दखल मीडिया में नहीं होना चाहिए – PM Modi

राहुल पहले तो दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पहुंचे और फिर इंद्रलोक इलाके में भी एटीएम के बाहर लोगों से मिले। उन्होंने यहां लोगों से उनका हाल जाना और समस्याएं पूछीं। बाद में वह दिल्ली के जखीरा और आनंद पर्वत इलाके में भी जाकर लोगों से मिले।

जैसे ही राहुल जहांगीरपुरी के एक एटीएम के पास पहुंचे लोगों की भीड़ लग गई।  राहुल लोगों से बात कर रहे थे। इसी दौरान एक शख्स ने कहा कि हमें थोड़ा सहयोग करना चाहिए। इस पर एक दूसरे शख्स ने कहा कि आम जनता को परेशान कर रखा है। पहला शख्स- परेशानी से ही फ्यूचर बनता है।

Also Read:- 2024 ओलंपिक में 50 मेडल लाने का लक्ष्य है मोदी सरकार का

दूसरा शख्स- सब धक्के खा रहे हैं। काहे की लाइन में लगे हैं, ये तो बता दो। सब अपना काम छोड़कर रोज एटीएम के बाहर लाइन में हैं। राहुल गांधी ने तीसरे शख्स से पूछा, अच्छा भैया आप बताओ, क्या दिक्कत है। दूसरे शख्स ने फिर बोलना शुरू किया- माल्या का फ्यूचर बना दिया उसने। जो मर रहा है उनका क्या फ्यूचर है। जिनके घर में मौत हो रही है, उनसे पूछें। तब राहुल ने कहा- अच्छा भैया आप लोग लड़ो मत।

Also Read:- अरबाज और मलाइका का हो रहा है तलाक

इससे पहले भी राहुल नोटबंदी के ऐलान के बाद दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर लोगों का हाल जानने बैंक और एटीएम पहुंचे थे। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी अपने चार हजार रुपये बदलवाने दिल्ली के संसद मार्ग स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच पहुंचे थे। वहां पर उन्होंने कहा था मोदी को समझ में नहीं आएगा कि आम लोगों को कितनी दिक्कत हो रही है।

सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां लगातार  मोदी सरकार पर हमला बोल रही हैं और विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। नोटबंदी को आज 13 दिन हो गए हैं और एटीएम-बैंकों के बाहर अब भी लाइन लग रही है, हालांकि अब भीड़ पहले के मुकाबले कम हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.