नोटबंदी के बाद नीतीश ने केंद्र से शराब बैन करने की मांग की

nitish kumarनीतीश कुमार ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का फिर से समर्थन किया है। शनिवार को मद्य निषेध दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में नीतीश ने कहा कि केंद्र को नोटबंदी के बाद अब बेनामी संपत्ति को जब्त करने के साथ ही पूरे देश में शराबबंदी भी लागू करनी चाहिए ताकि देश को भ्रष्टाचार और कालेधन से पूरी तरह मुक्त कराया जा सके। नीतीश ने कहा कि हम नोटबंदी के हिमायती हैं लेकिन केंद्र सरकार को इससे लोगों को हो रही परेशानियों का भी ध्यान रखना चाहिए।
यह मेरी निजी राय है कि नोटबंदी से दो नंबर का धंधा बंद हुआ है। भ्रष्टाचार और कालाधन पर लगाम लगाने के लिए देशभर में जो भी प्रयास किये जाएंगे, मैं उसका समर्थन करुंगा। मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करुंगा कि बिहार जैसे बड़े राज्य में हमने शराबबंदी लागू किया है, वह इसे देशभर में लागू करें क्योंकि शराब का व्यापार भी अवैध धंधों को बढ़ावा देता है।

Read also : PM Modi : पाक जाने वाले पानी को रोककर किसानों को दिया जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ नोटबंदी से काम नहीं चलेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री से बेनामी संपति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि नोटबंदी, बेनामी संपति और शराब के व्यापार पर लगाम लगाने से ही देश भ्रष्टाचार और कालाधन से पूरी तरह मुक्त हो पाएगा। नोटबंदी के कारण प्रधानमंत्री पर हो रहे चौतरफा हमले के विपरीत उनका समर्थन करते हुए कहा कि जो हमें उचित लगता है, हम करते हैं। भले ही लोग इसका अलग-अलग राजनीतिक मतलब निकालते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.