जब मोदी के लिए रूसी लड़कियों ने हिंदी में गाया गाना, आप भी जरूर सुने

नई दिल्‍ली (प्रवीण कुमार) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के दौरे पर रूस गए थे। मोदी का रूस में जोरदार स्‍वागत किया गया और हर तरफ उनकी चर्चा थी। मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मुलाकात की और वो 16वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस दौरा काफी अहम माना गया है। एक तरफ रक्षा मामलों पर कई बड़े करार होने की उम्मीद तो दूसरी ओर आपसी कारोबार बढ़ाने के लिए भी दोनों देशों ने कई अहम मुद्दों पर बात की गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वहां एक सरप्राइज ऐसा मिला जिसकी उम्‍मीद उन्‍होंने शायद ही की हो। जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां कुछ रूसी हिन्‍दी छात्र- छात्राओं से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान वहां मौजूद रूसी हिंदी छात्राओं ने नरेंद्र मोदी का सम्‍मान करते हुए बताया कि भारत और रूस की दोस्‍ती सदियों पु‍रानी है और भारत की संस्‍क़ति रूस में भी मौजूद है। इसके अलावा छात्राओं ने बताया कि बॉलीवुड के गाने यहां भी काफी मशहूर है। उसके बाद छात्राओं ने मिलकर नरेंद्र मोदी को बॉलीवुड कुछ गाने हिन्‍दी में सुनाए, जिससे मोदी जी काफी खुश नजर आएं। प्रधानमंत्री ने जब हिन्‍दी में यह गाने सुने तो वह काफी इम्‍प्रेस हुए और एक छात्रा को तो उन्‍होंने सिंगर बनने तक की सलाह दे डाली, इस छात्रा का नाम इंदिरा था।

हिंदी वर्जन में बाहुबली-2 का नया कारनामा, कमाए 500 करोड़

इंदिरा ने देशभक्ति पर अजय देवगन की फिल्‍म दिलजले का ऐ वतन-ऐ वतन सांग गया था। जब मोदी जी ने उनसे पूछा की, क्‍या आप लोग कभी भारत आए है तो एक छात्र को छोड़कर सभी ने कहा कि वह कभी भारत नहीं आए। इस पर मोदी जी ने कहा कि कभी भारत आइए आपको अच्‍छा लगेगा। प्रधानमंत्री ने छात्राओं से काफी देर तक बात की और आखिरी में सभी के साथ एक ग्रुप फोटोशूट भी करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.