- Smart Times - http://www.smarttimes.in -

एक बार फिर से रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है बाहुबली-2

[1]

नई दिल्‍ली (प्रवीण कुमार): भारत सहित दुनियाभर में बाहुबली- द कंक्‍लूजन अपनी धाक जमा चुका है। बाहुबली- द कंक्‍लूजन को भारत तथा विदेशों में कई भाषाओं के साथ रिलीज किया गया था और अगर हम हिंदी वर्जन की की जाए तो फिल्‍म ने शानदार कमाई करते हुए बॉक्‍स ऑफिस पर 500 करोड़ की कमाई कर चुकी है। इससे पहले बॉलीवुड की ओर से एक मात्र आमिर खान ही ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्‍होंने बॉक्‍स ऑफिस पर एक, दो और तीन सौ करोड़ क्‍लब की शुरूआत की थी। जबकि उनकी फिल्‍म दंगल बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस पर चार सौ करोड़ होने से चूक गई थी। लेकिन इस बार बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस पर चार और पांच सौ करोड़ की शुरूआत आमिर खान ने नहीं बल्कि एस:एस: राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्‍म बाहुबली- द कंक्‍लूजन ने की है और यह रिकॉर्ड किसी भी अभिनेता के लिए तोड़ना आसान नहीं होगा। बाहुबली इस वक्‍त हिंदी वर्जन में अपने 5वें सप्‍ताह में प्रतिदिन 1 करोड़ से ज्‍यादा का कारोबार कर रही हैं। बाहुबली के कलेक्‍शन की बात की जाए तो फिल्‍म ने अभी तक हिंदी वर्जन में लगभग 504 करोड़ का कारोबार कर लिया है, जबकि सभी भाषाओं में बाहुबली ने वर्ल्‍डवाइड लगभग 1655 से ज्‍यादा का कारोबार कर लिया है। जबकि भारत में सभी भाषाओं में 1000 करोड़ कमाने वाली बाहुबली-2 पहली फिल्‍म बन चुकी है। फिल्‍म का क्रेज कम जरूर हुआ है लेकिन दर्शकों के बीच अब भी बना हुआ है और उम्‍मीद की जा रही है कि फिल्‍म 1700 करोड़ तक का लाइफटाईम कारोबार कर सकती हैं।

बाहुबली-2: द कन्क्लूजन से कभी जीत नहीं पाएगी आमिर खान की दंगल [2]

ये तो रही बाहुबली-2 के पहली रिलीज की खबर, अब हम आपको बताने जा रहें बाहुबली का इंटरनेशनल दांव जो वह अब खेलने की तैयारी में हैं। जी हां, चीन में दंगल की अपार सफलता के बाद बाहुबली-2 के निर्माता एसएस राजामौली अब पूरे जोश में आ चुके है। खबरों की माने तो बाहुबली- द कंक्‍लूजन को अगले महीने जुलाई में चीन में रिलीज करने की तैयारी जोरो पर चल रही है। फिल्‍म के निर्माताओं ने हॉलीवुड फिल्‍मों के एडिटर से बाहुबली को नए सिरे से एडिट करवाया है और साथ ही चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर दंगल के दांव को तोड़ने के लिए तगड़ी प्‍लानिंग बना ली हैं। नए सिरे से फिल्‍म को इ‍सलिए एडिट करवाया जा रहा है ताकि चीन के दर्शकों में इस फिल्‍म की इंटरनेशनल छवि बन सकें। सूत्रों की माने तो फिल्‍म को करीब 8000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज करने की तैयारी है। हालांकि बाहुबली के निर्माताओं ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन ये साफ़ है कि दंगल का खेल देखते हुए ये बाहुबली की चीनी बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी सेंधमारी होगी।

राखी सावंत की तस्‍वीरों से मचा बवाल [3]

चीन में दंगल की रिकॉर्डतोड़ कमाई को देखते हुए बताया जा रहा है कि चाइना में दंगल के टक्‍कर कोई फिल्‍म है तो वह सिर्फ बाहुबली-2 ही है, जो चाइनीज बॉक्‍स ऑफिस पर पैसों की छप्‍पड़ फाड़कर बरसात कर सकता है। इसलिए फिल्म के लिए बाहुबली के निर्माताओं को कोई मेहनत नहीं करनी पड़ी बल्कि चायनीज डिस्ट्रीब्यूटर ही बाहुबली को लेकर टूट पड़े हैं। बताया जाता है कि बाहुबली को चीन में रिलीज़ करने के लिए नौ महीने पहले से ही बिडिंग प्रोसेस शुरू हो गया था। चीन में कई डिस्ट्रीब्यूटर्स में फिल्म को रिलीज़ करने को लेकर होड़ लगी हुई है। हालांकि अभी तक रिलीज़ को लेकर हरी झंडी नहीं मिली है। आने वाले कुछ समय में यह साफ हो जाएगा कि फिल्‍म किस दिन और कितने बड़े स्‍तर पर चीन में रिलीज की जा रही है। जब तक आप बाहुबली की ताजा अपडेट का इंतेजार कीजिए।